यूपी में डेंगू का कहर रोकने में नाकाम सपा प्रसाशन, BSP ने किया विधानसभा से वॉकआउट

यूपी। उत्तर प्रदेश में डेंगू का कहर काफी तेजी से फैलता जा रहा है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश विधान परिषद में डेंगू की रोकथाम को लेकर दिए गए जवाब से बहुजन समाज पार्टी के सदस्य संतुष्ट नहीं दिखे। और उन्होंने सदन से वॉकआउट कर दिया।

akhilesh-yadav

बसपा के सीनियर नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने इस पर कहा की डेंगू ने प्रदेश में महामारी का रुप ले लिया है। साथ ही इसके रोगियों की संख्या दिन व दिन बढ़ती जा रही है। डेंगू के मरीजों को लेकर अस्पतालों में पुख्ता इंताजम नहीं है।

सिद्दीकी ने कहा कि लखनऊ के पुलिस विभाग के 2 उपनिरीक्षकों की डेंगू से मौत हो चुकी है। इसके साथ ही बीते दिनों में राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना चौहान की भी डेंगू से मौत हो गई है। सरकारी अस्पतालों की खस्ता हालत को देखते हुए सिद्दीकी ने कहा कि अस्पतालों में डेंगू को लेकर पूरे इंतजाम नहीं है। दवाईओं का अभाव है। इलाकों और अस्पतालों में मच्छर मारने के लिए छिड़काव भी नहीं किए जा रहा।

सिद्दीकी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार डेंगू की रोकथाम के लिए गंभीर नहीं  दिख रही जिसके चलते जनमानस में सरकार को लेकर काफी रोष है। इसी तरह के रोष के चलते कोई भी घटना घट सकती है। इस पर नेता सदन अहमद ने सदन को तथ्यों से अवगत कराते हुए बताया कि प्रदेश में डेंगू के 140 से ज्यादा मामले सामने आए है। 

इस स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार स्वास्थ्य एंव शिक्षा को लेकर गंभीर है। जितने भी सरकारी अस्पताल है उन में डेंगू के लिए 8 से 10 बिस्तरों की अलग से व्यवस्था की गई है। इस बात के जवाब पर बसपा सदस्यों ने सदन से सीधे बॉकआउट कर दिया। वहीं सभापति रमेश यादव ने सूचना पर कार्यस्थगन प्रस्ताव अस्वीकार करते हुए सरकार को शीघ्र प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दे दिए। 

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s