संभल में दलित की बेटी को पानी पीने से रोकने के मामले ने पकड़ा तूल

संभल। यूपी के संभल में एक दलित लड़की को आश्रम में पानी पीने से रोकने और विरोध करने पर पुजारी द्वारा त्रिशूल से हमला कर घायल करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस घटना के बाद इसके विरोध में बसपा और दलित संगठन एकजुट हुए। बीते सोमवार को बसपा जिलाध्यक्ष ने गंगुर्रा गांव पहुंचकर पीड़ित से घटनाक्रम जाना और पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए विरोध दर्ज कराया। तो वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय मजदूर ट्रेड यूनियन ने सूबे के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

dalit-beti

गौरतलब है कि यूपी के गुन्नौर क्षेत्र के गांव गंगुर्रा में रविवार को दलित किशोरी को आश्रम परिसर में लगे नल से पानी पीने से पुजारी ने रोक दिया था। इतना ही नहीं विरोध करने पर किशोरी के पिता पर हमला कर घायल कर दिया था। घटना के प्रकाश में आने के बाद से दलित संगठनों में रोष दिखने लगा है। बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सोमवार की शाम गंगुर्रा गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिले। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए अधिकारियों से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

तो वहीं दूसरी ओर इस घटना की घोर निंदा करते हुए दलित एकता मंच, धर्मार्थ सेवा संस्थान के सदस्यों, जनता युवा जागृति मंच ने अलग-अलग बैठक की और दलितों पर हो रहे उत्पीड़न को रोकने की मांग की है। युवा जागृति मंच ने तो चेतावनी दी कि दलित उत्पीड़न की घटनाएं नहीं रुकी तो होगी अलग प्रदेश की मांग होगी। बताते चलें कि पुलिस ने इस घटनाक्रम में पुजारी और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़े-  आश्रम का पानी पीने पर पुजारी ने किया दलित लड़की पर त्रिशूल से हमला

बता दें कि इस मामले पर सोशल मीडिया पर भी जमकर इसकी निंदा की जा रही है। लोग अपना विरोध जता रहे हैं और यूपी में स्थापित सपा सरकार की दलितों के प्रति नियत पर सवाल खड़े कर रहे हैं।इस घटना की जानकारी और इसका विरोध जताते हुए Mohammad Waseem Akhtar Barkaati ने अपनी फेसबुक पर लिखा कि….इस बार खबर उत्तर प्रदेश के जिला संभल से है! जब प्रधानमंत्री दलितो के लिए खुद गोली खाने का नाटक कर, दलितो को ठग रहे थे! ठीक उसी वक़्त कोतवाली गिन्नोर (मुलायम सिंह जी के भतिजे धर्मेन्द्र यादव जी का लोकसभा क्षेत्र) मैं एक पुजारी दलित बाप बेटी पर क़हर बनकर टूटा! घास काटने गयी प्यासी बच्ची के नल पर हाथ लगाने से गुस्साए पुजारी ने बाप को भाले से जानलेवा हमला कर घायल कर दिया! पुलिस ने पुजारी को गिरफ्तार कर लिया है, पुजारी की और भी एनसीआर दर्ज! (वसीम अख्तर बरकाती) 

इनके अलावा और भी बहुत से लोगों ने अपना रोष जताते हुए पोस्ट किया है। ऐसा ही एक पोस्ट किया गया है Sumit Chauhan द्वारा उन्होंने लिखा कि… पीएम Narendra Modi भले दलितों पर हमलों को लेकर चिंता जता रहे हों लेकिन दलितों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे, ताजा मामला यूपी के संभल का है। संभल के गंगगुर्रा गांव के एक दलित चरन सिंह की बेटी मढ़ी मंदिर पर पानी पीने गई थी, आरोप है कि वहां मौजूद पुजारी पूरन सिंह और नत्थू यादव ने उसे पानी लेने से रोक दिया, जिसका चरन सिंह ने विरोध किया तो दोनों ने उसके साथ मारपीट और गाली गलौज की। Akhilesh Yadav जी कुछ करेंगे आप ???

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s