दलित डायरेक्टर की “कबाली” ने तोड़े कई रिकार्ड

नई दिल्ली। 22 जुलाई को रिलीज हुई फिल्म कबाली ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकार्ड अपने नाम कर लिए है। इस बात पर महानायक और फिल्म के हीरो रजनीकांत ने कहा की वह फिल्म कबाली की भारी सफलता से बहुत खुश है। उन्होंने अपने फैंस के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। रजनीकांत की कबाली ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। आपको बता दें कि रजनीकांत की एक्शन फिल्म ‘कबाली’ 200 करोड़ रुपये कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई।

blog-21

सुपरस्टार के करियर में ‘एंथिरन’ के बाद यह खास स्थान पाने वाली ‘कबाली’ दूसरी फिल्म बन गई है। इसके साथ ही ट्रेड एनालिस्ट त्रिनाथ ने आईएएनएस को बताया, “यह केवल पांच दिनों में विश्वभर में बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा तेजी से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई है। तीन भाषाओं में रिलीज ‘कबाली’ ने 205 करोड़ रुपये कमा लिए।” फिल्म ने भारत में अपने शुरुआती वीकेंड में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए। उन्होंने कहा, “फिल्म ने घरेलू बाजार में शुरुआती वीकेंड में 128 करोड़ रुपये की शानदार कमाई कर ली। यह किसी भी दक्षिण भारतीय फिल्म के लिए सबसे शानदार शुरुआत है।”

लेकिन क्या आप जानते है कि इस फिल्म के सारे क्रू मेंबर्स दलित हैं और उन्होंने अपनी प्रतिभा से समीक्षकों का मुंह बंद कर दिया है। इस फिल्म को लेकर समीक्षकों की नजर में रजनीकांत भी अछूत बन गए हैं। इसी का परिणाम है कि रजनीकांत की एक्टिंग भी लोगों को रास नहीं आ रही। इस फिल्म में कई बार बाबा साहब का जिक्र और उनकी तस्वीरें आती हैं। फिल्म का किरदार बाबा साहब फॉलोवर है। शायद यह बात सिनेमा जगत के कई लोगों को रास नहीं आ रही की रजनीकांत जैसे सूपर स्टार दलित लोगों के साथ काम करेंगे। लेकिन रजनीकांत ने काम भी किया और बॉक्स ऑफिस के सारे रिकार्ड भी अपने नाम कर लिएय़।

– आपको बता दें कि न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, “कबाली को दुनियाभर की 8000-10000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। इसमें US की 480, मलेशिया की 490 और गल्फ देशों की 500 स्क्रीन्स शामिल हैं।”

– ”फिल्म को ऑस्ट्रेलिया, UK, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, स्विटजरलैंड, डेनमार्क, हॉलैंड, स्वीडन, साउथ अफ्रीका और नाइजीरिया में भी रिलीज किया गया है।”

– ”फिल्म ने करीब 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन दुनिया के बाकी हिस्सों में किया है।”

फिल्म के प्रोड्यूसर का दावा- इंडिया में एक ही सुपरस्टार- रजनीकांत

– कलैपुली एस थानु ने इसे प्रोड्यूस किया है।

– थानू के मुताबिक, ‘कबाली’ का कलेक्शन अब तक किसी भी एक्टर का सबसे अच्छा कलेक्शन है, जिससे यह साबित होता है कि इंडिया में सिर्फ एक ही सुपरस्टार है और वह है रजनीकांत।

– कबाली में रजनीकांत के अलावा, राधिका आप्टे, धंशिका, कलैरासन और विंस्टन चाओ भी अहम भूमिका में हैं।

ये है टॉप 5 हाईएस्ट ग्रॉसर्स (इंडिया: फर्स्ट डे कलेक्शन)

कबाली : 250 करोड़ रुपए

बाहुबली: द बिगनिंग : 50 करोड़ रुपए

हैप्पी न्यू ईयर: 45 करोड़ रुपए

प्रेम रतन धन पायो: 40 करोड़ रुपए

सुल्तान: 36.5 करोड़ रुपए

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s